अपारशक्ति खुराना की बर्लिन से भूमि पेडनेकर की थैंक यू फॉर कमिंग

Aparshakti Khurana top 5 thrillers
0 0

सिनेमा की दुनिया में एक उल्लेखनीय परिवर्तन हो रहा है, जहा भारतीय फिल्में वैश्विक मान्यताएं प्राप्त कर रहीं हैं। भारतीय कहानी कहने की कला और प्रतिभा सीमाओं को पार कर विविध सिनेमाई भविष्य का वादा कर रही है। आईये ऐसे चार अभिनेताओं पर एक नज़र डालें, जो भारतीय सिनेमा के वैश्विक प्रभाव का प्रतीक हैं और हमारे देश का गौरव बढ़ा रहे हैं।

करीना कपूर खान (बकिंघम मर्डर्स)
करीना कपूर खान की “बकिंघम मर्डर्स” अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में महत्वपूर्ण छाप छोड़ रही है। 67वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में इसका वर्ल्ड प्रीमियर होने और हाल ही में जियो मामी 2023 में प्रदर्शित होने के बाद फिल्म की कहानी, शानदार प्रदर्शन और बेहतरीन निर्देशन के कारण फिल्म को खूब प्रशंसा मिल रही है। यह करीना कपूर खान की बहुमुखी प्रतिभा और भारतीय सिनेमा की वैश्विक अपील को प्रदर्शित करता है।

अपारशक्ति खुराना (बर्लिन)
अपारशक्ति खुराना की “बर्लिन” को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब सराहना मिल रही है। फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर लॉस एंजिल्स के इंडियन फिल्म फेस्टिवल (IFFLA2023), 67वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल और अब एमएएमआई 2023 में हुआ। इसने मामी में दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों को समान रूप से प्रभावित किया। बर्लिन में अपनी लापता पत्नी की तलाश कर रहे एक व्यक्ति के सशक्त किरदार ने अपारशक्ति को अच्छी-खासी पहचान दिलाई है। बर्लिन खुराना के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इस बात को उजागर करता है कि भारतीय फिल्में सीमाओं और भाषाओं से परे जाकर विश्व मंच पर उचित पहचान अर्जित कर रहीं हैं।

भूमि पेडनेकर (थैंक यू फ़ॉर कमिंग):
भूमि पेडनेकर की “थैंक यू फॉर कमिंग” ने 67वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में प्रीमियर करके और फिर बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होकर दर्शकों और आलोचकों दोनों को प्रभावित किया है। भूमि पेडनेकर का सशक्त प्रदर्शन और फिल्म की दिलचस्प कहानी इसे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल सर्किट में एक असाधारण फिल्म के रूप में स्थापित करती है।

राहुल भट्ट (कैनेडी)
राहुल भट्ट की “कैनेडी” विभिन्न फिल्म समारोहों में महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय प्रभाव छोड़ रही है। यह फिल्म 24 मई, 2023 को 2023 कान्स फिल्म फेस्टिवल की मिडनाइट स्क्रीनिंग में प्रदर्शित हुई और तब से सिडनी फिल्म फेस्टिवल, बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल, टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, एमएएमआई 2023 में प्रदर्शित होकर दुनियाभर के दर्शकों का दिल जीत चुकी है। अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म की कहानी और उत्कृष्ट प्रदर्शन ने दर्शकों का ध्यान खींचा है।

इन चार अभिनेताओं ने अपनी फिल्मों के साथ एक वैश्विक छाप छोड़ी है, जिसने भारतीय कहानी कहने को एक वैश्विक सनसनी बना दिया है, जो विविध सिनेमाई प्रतिभा के भविष्य का वादा करता है।

advertisement at ghamasaana