आज के लिए राशिफल

rashifal
0 0

मेष

आपकी इच्छा-शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में क़ामयाब रहेंगे। भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग


वृष

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। पूरे दिन आप नयी उर्जा से भरे रहेंगे। आपके कामों की ऑफिस में तारीफ होगी। किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या फिर पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। करियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। किसी बच्चे को पेन गिफ्ट करें, आपका दिन शुभ रहेगा। आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग


मिथुन

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्राएं हो सकती है। कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। मौसमी बीमारियां खत्म हो सकती हैं। सामाजिक रुप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। क्रोध की मात्रा अपेक्षाकृत अधिक रहेगी। आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। आज व्यापार में लाभ के संयोग हैं। अचानक धन लाभ हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग


कर्क

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग


सिंह

आज आपका दिन ठीक-ठाक बना रहेगा। अनचाहे खर्चे बढ़ सकते हैं। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरुरत है। किसी पर तुरंत भरोसा करके उधार पैसे देने से बचें। आप छोटी-मोटी बातों में लोगों से उलझ सकते हैं। आज अपनी योजना किसी से शेयर न करें, तो ही अच्छा रहेगा। माता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जीवनसाथी आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं। गणेश जी को हरा वस्त्र चढ़ाएं, आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : पीला रंग


कन्या

आज घर वालों व मित्रों के नकारात्मक स्वभाव को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। आज जल्दबाजी में निर्णय से बचने का दिन है। सरकारी क्षेत्र में लाभ होगा तथा आर्थिक व्यवहार करने में सफलता प्राप्त होगी। बैंकिंग के लोगों को आज संघर्ष करना होगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। आवेश और उग्रता को स्वभाव में से दूर कर दीजिएगा और साथ में वाणी पर भी संयम रखिएगा। प्रेम में छोटी बातों को इग्नोर करना होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : मोर रंग


तुला

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग


वृश्चिक

आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा। छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाशने की कोशिश करेंगे। सेहत ठीक रहने से मन शांत रहेगा। इस राशि के जो लोग संगीत के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉरमेंस करने का मौका मिल सकता है। लोगों के बीच आपकी अलग छवि बनेगी। आपका कोई नजदीकी रिश्तेदार आपकी भावनाओं को समझेगा और आपकी मदद भी करेगा। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, सोचे हुए काम पूरे होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग


धनु

राजकाज में सफलता मिलेगी। पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा। धन का आगमन हो सकता है। रिश्तेदारों से मेलजोल बढ़ेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। आत्मविश्वास बना रहेगा। छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में उन्नति करेंगे। मनोरंजन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। मानसिक रुप से चिंता और व्यग्रता बनी रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल


मकर

अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएँ। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग


कुंभ

आज आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी। कुछ लोग आपसे मिलकर प्रभावित होंगे। किसी दोस्त से आर्थिक सहायता मिलेगी। पैसों के मामलों में मजबूत बनेगी। इस राशि की महिलाएँ नए कपड़ों की खरीदारी करने किसी मॉल में जाएंगी, वहां उन्हें अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। कोई पीला फूल अपने साथ रखें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : नीला रंग


मीन

आज सामूहिक कार्यों में सब की सलाह से आगे बढ़ना लाभदायक रहेगा। आज व्यवसाय में निवेश की योजना बनेगी। संतान की सफलता से खुश रहेंगे। परिवार का वातावरण मनोनुकूल रहेगा। नवीन वा, आभूषण क्रय करने का मन बनेगा। गलत खानपान सेहत खराब कर सकता है। आज धन का व्यय हो सकता है। आज विवादों से बचने का प्रयास करें। आपको सलाह दी जाती है कि मुद्दों को जल्द से जल्द हल करें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

advertisement at ghamasaana