इस इंटरनेशनल योगा डे पर बी-टाउन की डिवास का जानिए योगा सीक्रेट्स

bollywood
2 0

योगा ने कई दशकों से दुनियाभर में हेल्थ और फिटनेस को लेकर लोगों को एक होलिस्टिक दृष्टिकोण प्रदान किया है। बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने अपने फिटनेस रूटीन में योगा प्रैक्टिस को शामिल किया है, जिससे वह रोज़मर्रा की जिंदगी में अनगिनत लाभ उठा रहीं हैं। योगा डे के अवसर पर आईये जाने कि कैसे इन प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों ने योग की शक्ति से अपने आकर्षक शरीर को हासिल किया है।

नरगिस फाखरी


नरगिस फाखरी की फिटनेस जर्नी उनके योगा के जुनून से जुड़ी है। विभिन्न योग आसान और माइंडफुलनेस की मदद से उन्होंने मन, शरीर और आत्मा के बीच समान रूप से संतुलन हासिल करने में सफलता को आकर्षित किया है। नरगिस का मानना है कि योग केवल शारीरिक ही नहीं बल्कि स्ट्रेस मैनेज करने में और संपूर्ण स्वास्थ को प्रोत्साहित करने में मददगार है।

मलाइका अरोड़ा


मलाइका अरोड़ा फिटनेस के प्रति अपने निष्ठा को लेकर जानी जाती हैं। उनके फिटनेस रिजीम में योगा एक बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। अपने निरंतर अभ्यास के बदौलत एक्ट्रेस ने फ्लेक्सिबिलिटी और स्ट्रेंथ को विकसित किया है। मलाइका इंवरशंस और बैलेंस जैसे चुनौतीपूर्ण पोज़ को अपने प्रैक्टिस सेशंस में जोड़ती हैं। साथ ही शरीर और मन दोनों पर योगा के परिवर्तनकारी प्रभावों को बखूबी प्रदर्शित करतीं हैं।

करीना कपूर खान


प्रेगनेंसी के बाद करीना की फिटनेस जर्नी लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। योगा की मदद से उन्होंने पुनः अपनी स्ट्रेंथ, शरीर को टोंड करने और एक शांत मानसिकता विकसित करने में सफलता हासिल की। करीना अपने प्रसवोत्तर लाभों के लिए योगा को श्रेय देती हैं और संपूर्ण फिटनेस बनाये रखने में माइंडफुलनेस के महत्व पर जोर देतीं हैं।

अनुष्का शर्मा


अनुष्का शर्मा होलिस्टिक वैलनेस को महत्व देतीं हैं और उस बैलेंस को बनाये रखने में योगा उनके लिए एक अहम रोल प्ले करता है। योग के अभ्यास से वह न केवल शारीरिक ताकत और फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाती हैं बल्कि अपने आंतरिक तेज का भी पोषण करती हैं। अनुष्का का मानना है कि योग शरीर और मन दोनों में समन्वय लाता है और आंतरिक शांति की भावना को भी बढ़ाता है।

advertisement at ghamasaana