मिस इंडिया संगठन के जूरी पैनल में जगह बनाने वाले सचिन कुंभार के लिए जीवन एक पूर्ण चक्र है

sachin kumbhar
0 0

रूपवान एंकर जिन्हे मलाइका अरोड़ा के साथ फेमिना मिस इंडिया और मिस दिवा यूनिवर्स की मेजबानी के लिए याद किया जाता है, वह सचिन कुंभार एक समय उसी संस्थान के लिए एक आवेदक थे। एक दशक से भी अधिक समय पहले, सचिन ने मिस्टर इंडिया पेजेंट में भाग लेने के लिए आवेदन किया था और अब इतने वर्षों के बाद, वह मिस इंडिया की जूरी के पैनल सदस्यों में से एक हैं।

उसी के बारे में बात करते हुए वे कहते हैं, “कई सफल कार्यक्रम हैं जिनकी मैंने मेजबानी की है और हर कार्यक्रम विशेष है, कुछ कार्यक्रम इस तरह से विशेष होते हैं कि उसमे कुछ याद रखने योग्य मूल्य या कुछ ऐसा होता है जिससे हम यादों की गलियों में खो जाते हैं| जो मिस्टर इंडिया फिनाले 2017 है क्योंकि मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि एक दशक पहले मैंने इस प्रतियोगिता के लिए आवेदन किया था।

मुझे लगा कि मैंने भाग ले लिया है लेकिन मुझे इसके कार्यालय में वापस कॉल नहीं आया। अब 2023 पे आते है, अब में यहां फाइनलिस्ट के चयन के लिए पैनल में हूं। मैंने 2017 में मिस्टर इंडिया के ग्रैंड फिनाले की मेजबानी भी की थी, जहां ऋतिक रोशन विशेष अतिथि थे। इसलिए मुझे लगता है कि जीवन एक पूर्ण चक्र जैसा है। यह वास्तव में कुछ खास है। जहां मैंने इसके लिए आवेदन किया था एक प्रतियोगी हालांकि मुझे मौका नहीं मिला लेकिन मुझे पूरे फिनाले की मेजबानी करने को मिली।

साथ ही एक और खास बात यह है कि अब मैं जूरी सदस्यों में से एक हूं। मिस इंडिया में फाइनलिस्ट बनने वाली लड़कियों को चुनने या शॉर्टलिस्ट करने की जिम्मेदारी हमारी है। तो यह मेरे जीवन का एक सफल दौर रहा है और मैं इसे एक उपलब्धि भी कहूंगा। “

प्रसिद्ध ब्रांडों के कई विशाल आयोजनों में भीड़ का मनोरंजन करने वाले सचिन कुंभार ने अपने त्रुटिहीन आकर्षण से दिल जीत लिया है। अपने वाक्पटु भाषण और दर्शकों को बांधे रखने के लिए जाने जाने वाले, सचिन वह नाम है जो बहुमुखी प्रतिभा और गतिशील व्यक्तित्व की बात करते समय दिमाग में आता है। उन्हें कई हाई एंड इवेंट्स में रैंप वॉक करने के लिए भी जाना जाता है।

उनके द्वारा जीवन शैली, मनोरंजन, खेल और फैशन कार्यक्रमों से लेकर कई अन्य कार्यक्रमों की मेजबानी की गई है। उन्होंने हिंदी के साथ-साथ अंग्रेजी में अपने मेजबानी कौशल से हम सभी को चकित कर दिया है और वह हाई प्रोफाइल कार्यक्रमों में भाग लेना जारी रखते हैं।

advertisement at ghamasaana