रायपुर में भारत से हारते ही न्यूजीलैंड का नंबर वन का ताज छिन गया, जानिए अब कौन है नंबर वन

one day series
0 0

नई दिल्‍ली। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में शनिवार को भारत के हाथों दूसरे वनडे में 8 विकेट की करारी शिकस्‍त झेल रहे न्यूजीलैंड को एक और बड़ नुकसान उठाना पड़ा है। इस हार के बाद न्‍यूजीलैंड आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्‍थान गंवा चुकी है। इंग्‍लैंड की टीम अब नंबर.1 बन गई है।

न्‍यूजीलैंड की टीम दूसरे वनडे से पहले शीर्ष स्‍थान पर काबिज थी। उसके 115 अंक थे। इंग्‍लैंड की टीम 113 अंकों के साथ दूसरे जबकि ऑस्‍ट्रेलिया 112 अंक के साथ तीसरे स्‍थान पर थी। भारतीय टीम 111 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर थी। भारत की दूसरे वनडे में जीत के बाद समीकरण में गजब का बदलाव हुआ। न्‍यूजीलैंड दूसरे स्‍थान पर खिसका, जबकि भारत एक स्‍थान के फायदे के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है।

बता दें कि भारतीय टीम ने शनिवार को न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 179 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में भारतीय टीम ने 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। भारतीय टीम ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 2.0 की अजेय बढ़त बनाई। सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मैच मंगलवार को इंदौर में खेला जाएगा।

advertisement at ghamasaana