सोनू सूद द्वारा ‘प्रोफेसर सरोज सूद स्कॉलरशिप 2023’ की नेक पहल

0 0

साल 2022 में प्रोफेसर सरोज सूद स्कॉलरशिप कैंपेन की सफलता के बाद अब सूद चैरिटी फॉउंडेशन (एससीएफ) अपनी नेक पहल के अगले चैप्टर का अनावरण करने जा रहा है। आपको बता दें कि ‘प्रोफेसर सरोज सूद स्कॉलरशिप 2023’ के रेजिस्ट्रेशन खुल चुके हैं। यह महत्वपूर्ण प्रयोजन एक्टर सोनू सूद की माँ सरोज सूद की स्मृति में भावभीनी श्रद्धांजलि देता है।

सोनू सूद ने अपने निःस्वार्थ कार्यों से मसीहा की उपाधि विशेष रूप से लॉकडाउन के दौरान अर्जित की है। बेघरों की सहायता करने से लेकर बेघरों को आश्रय प्रदान करने तक, ज़रूरतमंद लोगों के लिए एयरलिफ्ट का आयोजन करना, आम आदमी की सेवा के प्रति उनके अटूट समर्पण ने एक अमिट छाप छोड़ी है। उनके परोपकारी प्रयास करुणा की परिवर्तनकारी शक्ति और एक व्यक्ति द्वारा कई लोगों के जीवन में अंतर लाने के लिए एक शक्तिशाली साक्षी के रूप में खड़े हैं।

‘प्रोफेसर सरोज सूद स्कॉलरशिप 2023’ अभियान योग्य छात्रों को छात्रवृत्ति के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच प्रदान करने उन्हें अपने सपनों का अनुशरण करने हेतु सशक्त बनाने और अपनी पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए समर्थ बनाने के लिए समर्पित हैं। सूद चैरिटी फॉउंडेशन उन छात्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जो अपनी उच्च शिक्षा पूरी करना चाहते हैं और आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं।

ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट दोनों छात्रों के लिए खुला, यह छात्रवृत्ति प्रतिभाशाली व्यक्तियों को उनकी शैक्षणिक आकांक्षाओं को पूरी करने के साधन प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाने का प्रयास करती है। यह अवसर के प्रकाशस्तम्भ के रूप में कार्य करता है, सोनू सूद ने इस अभियान को “पढ़ाई आपकी, ज़िम्मेदारी हमारी” सोच के साथ लॉन्च किया।

सूद चैरिटी फॉउंडेशन (एससीएफ) ने देश भगत यूनिवर्सिटी और बुद्ध कॉलेज के साथ साझेदारी स्थापित की है, जिसमें वह योग्य उम्मीदवारों के लिए विभिन्न धाराओं में छात्रवृत्ति सीटें प्रदान करते हैं। आवेदकों को उनके नियम और शर्तों के अनुसार यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित चयन मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता है। एससीएफ की आधिकारिक वेबसाइट:

https:// soodcharityfoundation.org/ पर फॉर्म भर कर ‘प्रो सरोज सूद स्कॉलरशिप 2023’ के लिए आवेदन जमा किये जा सकते हैं।

advertisement at ghamasaana