पुलकित सम्राट के भाई उल्लास सम्राट ने LGBTQ+ रिलेशनशिप ड्रामा ‘TAPS’ से धमाकेदार शुरुआत

1 0

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक सुधांशु सरिया, जो कशिश फिल्म फेस्टिवल और लोटस विज़ुअल प्रोडक्शंस के साथ, अरविंद कौलगी द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित शॉर्ट फिल्म, ‘TAPS’ का निर्माण कर रहे हैं, जिसका प्रीमियर 8 जून, 2023 को प्रतिष्ठित कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल में किया गया। LGBTQ+ रिलेशनशिप ड्रामा को ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिसने दर्शकों को इसकी दमदार कहानी से प्रभावित किया।

कशिश फिल्म फेस्टिवल, भारत में मुख्यधारा का एकमात्र क्वीयर फिल्म फेस्टिवल है, जो सभी सिनेमा प्रेमियों के लिए बहुत महत्व रखता है। TAPS एक शक्तिशाली और गतिशील LGBTQ+ रिलेशनशिप ड्रामा है जो सहजता से प्यार और पहचान के भाव को पकड़ लेता है।

फेस्टिवल में प्रदर्शित कई फिल्मों में से, निर्देशक अरविंद कौलगी की शॉर्ट फिल्म, ‘TAPS’, जिसने कशिश क्यूदृष्टि फिल्म पुरस्कार जीता, को भारतीय कथात्मक शॉर्ट्स श्रेणी के तहत अपने विश्व प्रीमियर के लिए चुना गया था।

“प्रतिष्ठित कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल में इसके वर्ल्ड प्रीमियर के लिए ‘TAPS’ को चुना जाना एक जबरदस्त सम्मान है। यह एक ऐसा मंच है जो न केवल उल्लेखनीय क्वीर सिनेमा दिखाता है बल्कि समावेशिता और स्वीकृति को भी बढ़ावा देता है। मैं इस तरह के उत्साही और विविध दर्शकों के सामने अपनी फिल्म पेश करने के अवसर के लिए आभारी हूं।

‘टीएपीएस’ के माध्यम से, हमारा उद्देश्य एलजीबीटीक्यू+ संबंधों की उलझन पर प्रकाश डालना है, प्यार, लचीलापन और आत्म-खोज की सुंदरता का जश्न मनाना है। हमें उम्मीद है कि यह एक ऐसी कहानी है जो सभी दर्शकों को पसंद आएगी, जो हमें याद दिलाती है कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती।” निदेशक अरविंद कौलगी ने कहा

इस बीच, फिल्म की दमदार कहानी के अलावा, यह फिल्म के मुख्य अभिनेता उल्लास सम्राट हैं, जिन्हें अपनी दमदार शुरुआत के लिए स्क्रीनिंग पर दर्शकों से अपार प्यार और सराहना मिली।

अभिनेता पुलकित सम्राट के भाई, उल्लास ने शानदार परफॉर्मन्स किया, जिससे उनका किरदार दर्शकों के बीच गूंज उठा। दिलचस्प बात यह है कि उल्लास सम्राट के अलावा, ‘TAPS’ में रोहित मेहरा भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी में एक प्रभावशाली किरदार होने के कारण, रोहित ने अपने प्रदर्शन से शो को समान रूप से चुरा लिया है।

इसके अलावा, अपनी बड़ी शुरुआत और अपने प्यार के बारे में बात करते हुए, उल्लास सम्राट ने एक बयान में कहा, “‘TAPS’ मेरे लिए एक रोमांचक यात्रा रही है। हमें जो प्रतिक्रिया और प्यार मिला उसके लिए मैं वास्तव में आभारी हूं। ऐसी महान कहानी का हिस्सा बनना वास्तव में एक सम्मान की बात थी। दर्शकों की प्रतिक्रिया अपने आप में बहुत फायदेमंद थी और मुझे डेब्यू करने के लिए इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता था।

रोहित मेहरा ने भी उनके और फिल्म के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मैं अभी एक साथ बहुत सारी भावनाओं को महसूस कर रहा हूं। दर्शकों ने हमें जिस तरह की सकारात्मक प्रतिक्रिया दी, उसे देखकर अभिभूत हो गया। उन्हें मुस्कुराते हुए देखना और कहानी से जुड़ना वास्तव में दिल को छू लेने वाला था।

जैसे ही फिल्म समाप्त हुई, दर्शक तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठी। फिल्म ने दर्शकों के साथ एक जुड़ाव महसूस किया और कई लोगों ने फिल्म की महान कथा के लिए प्रशंसा की, इस संवेदनशील कहानी को इतनी सहजता से दिखाने की निर्देशक अरविंद की क्षमता की सराहना की।

कशिश आर्ट्स फाउंडेशन और लोटस विजुअल प्रोडक्शन के सहयोग से सुधांशु सरिया की फोर लाइन एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘TAPS’। अरविंद कौलगी फिल्म के लेखक और निर्देशक दोनों के रूप में काम करते हैं।

advertisement at ghamasaana