फैशनेबल डिज़ाइनों के साथ संपन्न हुआ द इंडिया डिज़ाइनर शो

trendy designs
2 0

नई दिल्ली। द इंडिया डिज़ाइनर शो का चौथा सीजन मेजर ध्यानचंद स्टेडियम,नई दिल्ली में भव्य आयोजन किया गया। यह संस्करण भारतीय डिजाइनरों द्वारा कुछ शानदार और फैशन-फॉरवर्ड लाइनों के साथ शुरू हुआ। रोनित अग्रवाल और बीबिन बाबू ने इस एक दिवसीय फैशन सह प्रदर्शनी का आयोजन किया, जिसमें फैशन उद्योग में कुछ प्रसिद्ध और उभरते हुए भारतीय डिजाइनरों द्वारा सुरुचिपूर्ण संग्रह पेश किए गए। साथ ही ग्रैंड फिनाले में रॉकी एस द्वारा शो स्टॉपर के साथ-साथ शिल्पा सरोच द्वारा लाइव प्रदर्शन किया गया।

सोनाक्षी सिन्हा, नरगिस फाखरी, डेजी शाह जैसी प्रमुख हस्तियां इसके मुख्य आकर्षण थे। शहनाज गिल,.मनारा चोपड़ा।, रोजी अहलूवालिया,अमित अग्रवाल, मनाली जगताप वंदना कुमार,श्रवण कुमार जैसे सम्मानित डिज़ाइनर ने भी इसमें भाग लिया।आईडीएस के संस्थापक और आयोजक रोनित अग्रवाल ने कहा,”हमने अपने बेहद प्रतिभाशाली भारतीय डिजाइनरों को भारतीय संस्कृति और परिष्कृत ग्लैमर को उजागर करने वाले अपने शानदार संग्रह दिखाने के लिए एक सामान्य वैश्विक मंच प्रदान करने के लिए इस मंच का निर्माण किया था।

आज भारतीय डिजाइनरों द्वारा प्रदर्शित ये डिजाइन पूरी तरह से विश्व स्तरीय हैं, हमें यकीन है कि भारत को दुनिया की डिजाइन और फैशन राजधानी के रूप में देखा जाएगा, हम विभिन्न क्षेत्रों के सभी डिजाइनरों के लिए एक मंच प्रदान कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य भारत का प्रीमियर फैशन इवेंट बनना है, जो डिजाइनरों को मीडिया और खरीदारों के साथ सहजता से जुड़ने के लिए एक राष्ट्रीय मंच प्रदान करता है।अगले साल/2023 में आईडीएस-समर स्प्रिंग एडिशन के आगामी सीजन 5 का इंतजार करें, अपडेट के लिए बने रहें।

सह-संस्थापक श्री बीबिन बाबू ने कहा, इंडिया डिज़ाइनर शो 2022 विशेष रूप से पार्लियामेंटेरियन (पत्रिका पार्टनर), द आर्टिस्ट फाउंडेशन (एसोसिएट पार्टनर), ट्रैवल अनरावेल (ट्रैवल पार्टनर), स्किन प्लस जैसे गिफ्टिंग पार्टनर ब्रांड मंकी (डिजिटल मार्केटिंग पार्टनर) और एक्सचेंज जैसे प्रमुख ब्रांडों द्वारा प्रायोजित किया गया।

अमित भारद्वाज ने नरगिस फाखरी के साथ मीआमी का अनावरण किया। उनके डिजाइनों में एक कालातीत आकर्षण है और उच्च गुणवत्ता वाले, अद्वितीय टुकड़ों का उत्पादन करने के लिए पारंपरिक घटकों को समकालीन उत्कर्ष के साथ जोड़ते हैं।

शुभी गर्ग डिज़ाइन सिम्फनी प्रस्तुत करता है, पारंपरिक और आधुनिक कपड़ों के संयोजन का एक आदर्श मिश्रण। वह पारंपरिक शिल्प और तकनीकों के साथ समकालीन डिजाइन पहलुओं का उपयोग करती है, फीता, बीडिंग और कढ़ाई का उपयोग करके अपने टुकड़े बनाती है। वह सक्रिय रूप से भारतीय हथकरघा और वस्त्र और उनके सांस्कृतिक संलयन और संघर्षण के जुनून को बढ़ावा देती है। वंदना का रंग लेबल जेनेसिस प्रस्तुत करता है, जो मातृत्व और मनोरंजन की यात्रा का प्रतिनिधित्व करता है।

यह मैटरनिटी कलेक्शन लाइन मातृत्व के चरणों से प्रेरित है ताकि महिलाएं स्टाइलिश, आत्मविश्वासी होने के साथ-साथ आरामदायक महसूस करें। श्रवण कुमार ने शाही युग के साथ-साथ नक्षत्रबंधियों के पुनरुद्धार को दर्शाता है। श्रवण एक बुनाई पुनरुत्थानवादी है जो विभिन्न बुनाई को जीवित रखता है और पुनर्स्थापित करता है। उनके लक्ष्यों में टिकाऊ और नैतिक परिधान उत्पादन के साथ-साथ सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और उत्सव में एक नई रुचि को बढ़ावा देना शामिल है।

advertisement at ghamasaana