मिमोह चक्रवर्ती ने अभिनय करियर में जाने से पहले नासा में शामिल होने के अपने सपने के बारे में खुलासा किया

0 0

मिमोह चक्रवर्ती ने ‘जोगीरा सारा रा रा’ में शानदार अभिनय से सुर्खियां बटोरीं और उनकी नवीनतम फिल्म ‘रोश’ भी काफी रोमांचक रही है। बढ़ती शूटिंग और पाइपलाइन में कई प्रोजेक्ट्स के साथ, मिमोह अपने करियर के शीर्ष पर हैं। लेकिन ‘जिमी’ फ़ेम अभिनेता मनोरंजन के करियर में उतरने से पहले नासा में शामिल होना चाहते थे, उन्होंने एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया।

अपनी इस रुचि पर प्रकाश डालते हुए वे कहते हैं, “जब से मैं बच्चा था, तब से मुझे अंतरिक्ष से आकर्षण रहा है। मैं नासा में शामिल होना चाहता था और मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत भी की। मुझे कभी नहीं पता था कि नियति ने मुझे सितारों के बारे मे सिखाने की जगह फिल्मी ‘सितारा’ बनाने की योजना बनाई है। लेकिन इसने मुझे अभी भी खगोल विज्ञान से प्यार करने से नहीं रोका है। अंतरिक्ष के बारे में सीखने के लिए मैं अभी भी अपने खाली समय में कक्षाएं और ऑनलाइन पाठ्यक्रम लेता हूं क्योंकि यह विस्मय और रहस्यों से भरा है!”

मिमोह दुनिया भर के विश्वविद्यालयों के साथ ऑनलाइन कई पाठ्यक्रम ले रहे है और उन्होंने इन ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के साथ स्नातक भी किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अल्बर्ट आइंस्टीन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और अगर मौका मिलता तो वह उनसे मिलना और एक कप गर्म कॉफी के साथ उनके सापेक्षता के सिद्धांत को समझना पसंद करते क्योंकि अल्बर्ट आइंस्टीन ने समय पर भी काफी संशोधन किया था।

advertisement at ghamasaana