राजकुमार राव और आलिया भट्ट ने 2023 में थिएटर और ओटीटी दोनों पर विजय प्राप्त की

0 0

साल 2023 बॉलीवुड के लिए एक असाधारण अवधि रही है, जिसमें मुख्यधारा के सिनेमा और लगातार बढ़ते डिजिटल प्लेटफॉर्म दोनों में इसमें अभिनेताओं की ताकत देखी गई है। वर्ष की शुरुआत भव्य पुरस्कार समारोहों के साथ करते हुए, राजकुमार राव ने “बधाई दो” में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब जीता, जो एक असाधारण वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है।

जैसे-जैसे वर्ष समाप्त होने लगा, राव ने ओटीटी फिल्म “मोनिका, ओ माई डार्लिंग” में अपनी भूमिका के लिए एक और प्रशंसा के साथ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। पुरस्कार समारोह के दौरान, उन्होंने आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार देने के लिए मंच संभाला, जिन्होंने उनकी तरह, मुख्यधारा की फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” में अपने सशक्त अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के साथ वर्ष की शुरुआत की और एक और सर्वश्रेष्ठ के साथ इसका समापन किया। ऑनलाइन रिलीज़ “डार्लिंग्स” में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार मिला।

साल को याद करते हुए, आलिया भट्ट ने कहा, “मुझे ऐसा लग रहा है कि आपने और मैंने इस साल फिल्मफेयर मंच पर कुछ समय एक साथ बिताया है।” मुख्यधारा और डिजिटल रिलीज़ दोनों में चमकने की उनकी क्षमता इंडस्ट्री के अलग – अलग कहानी कहने वाले प्लेटफार्मों को अपनाने को दर्शाता है।

2023 में राजकुमार राव और आलिया भट्ट की उपलब्धियां पारंपरिक मुख्यधारा सिनेमा और डिजिटल मनोरंजन की बढ़ती दुनिया के बीच बॉलीवुड के सहज परिवर्तन का उदाहरण हैं। ये दोहरी जीतें न केवल व्यक्तिगत उन्नति का जश्न मनाता हैं बल्कि अपने दर्शकों की बढ़ती प्राथमिकताओं के लिए उद्योग की अनुकूलन क्षमता को भी दर्शाता हैं।

पीछे मुड़कर देखें, तो 2023 को इन प्रतिभाशाली अभिनेताओं के लिए याद किया जाएगा, जिन्होंने हमें सिनेमाघरों में और डिजिटल स्क्रीन पर हंसाया, रुलाया और हर तरह की भावनाओं का एहसास कराया। बॉलीवुड विकसित हो रहा है, और 2023 में राजकुमार राव और आलिया भट्ट की सफलता इस बात का सबूत है कि वे कुछ सही कर रहे हैं। आने वाले वर्षों में और भी आश्चर्यजनक कहानियाँ और बेहतरीन अनुभव की उम्मीद यहाँ कर सकते हैं।

advertisement at ghamasaana