स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन ने आयोजित किया डिजिटल शिक्षा व जागरूकता अभियान कार्यक्रम

1 0

देहरादून। आज स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन देहरादून अपने अभियान मिशन डिजिटल रोजगार के तहत सम्पूर्ण उत्तराखंड में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से डिजिटल शिक्षा की जागरूकता व डिजिटल फ्रॉड से बचने की जागरूकता करने का कार्य कर रही है।

संस्था अपने सहयोगियों के साथ समय समय पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करती है इसी क्रम में आज संस्था द्वारा राजकीय इंटर कालेज इंदर बाबा मार्ग में डिजिटल शिक्षा जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे २०० विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया इसमें विद्यार्थियों को डिजिटल कोर्स के बारे में जागरूकता करते हुए डिजिटल फ्रॉड से बचने के उपाय बताये गए।

कार्यशाला में मुख्यतिथि के रूप में उपस्थित वरिष्ठ समाजसेवी श्री सचिन गुप्ता जी द्वारा विद्यार्थीयो को डिजिटल शिक्षा से रोजगार के हुनर को कैसे सीख सकते है इसके बारे में जानकारी दी गयी विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री प्रमोद थापा जी द्वारा विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा के क्षेत्र में भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। टीम एवोल्यूशन के फाउंडर लक्ष्य खंडूरी जी द्वारा संस्था के इस कार्यक्रम को युवाओ के भविष्य की नीव बताया गय। इस मौके पर संस्था के सदस्य संदीप पठानी,शिवम् बहुगुणा , ऋतिक , संकेत, मनीष नेगी आदि मौजूद रहे।

advertisement at ghamasaana