कर्नाटक के प्राचीन मदरसे में घुसी भीड़, लगाए धार्मिक नारे और की पूजा अर्चना, चार गिरफ्तार

karnatka madrsa
2 0

कर्नाटक के एक प्राचीन मदरसे में ताला तोड़कर घुसी भीड़ ने न केवल धार्मिक नारे लगाए बल्कि वहां पूजा अर्चना भी की। इस घटना के बाद पूरे राज्य में तनाव के हालात बन गए। पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। वहीं पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल यह घटना राज्य के बीदर जिले की है। दशहरे वाली रात यहां स्थित 550 साल पुराने मदरसे में बड़ी संख्या में लोग घुस गए। इसके बाद वहां तोड़फोड़ की गई । इसके बाद वहां पूजा अर्चना करने का भी आरोप है। इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ तोड़फोड़ करने सहित अन्य मामलों में रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें से चार लोगों का गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि महमूद गवां का मदरसा एक प्राचीन इस्लामी कॉलेज भी है और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ;एएसआईद्ध के अनुसार यह हेरिटेज में सूचीबद्ध है।

इस मामले में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कर्नाटक की भाजपा सरकार पर हमला बोला और कहा कि उनके राज में ऐतिहासिक मदरसे को अपवित्र करने की कोशिश की गई। वहीं एडिशनल एसपी महेश बीदर मेघनावर ने बताया कि सैयद मुभाशीर अली नाम के शख्स इस मामले में शिकायत दर्ज की है। एक स्थानीय समुदाय के नेता ने नाम न छापने की शर्त पर एचटी को बताया कि घटना रात करीब 2 बजे हुई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर कुछ लोग प्रदर्शन के दौरान जय श्री राम और हिंदू धर्म जय के नारे लगा रहे हैं।

advertisement at ghamasaana