सहारनपुर में योगी आदित्यनाथ ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, बोले-प्रदेश में अब नहीं होते दंगे

sahranpur news
0 0

सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है। पूर्व की सरकारों में उत्तर प्रदेश सबसे पिछड़ा हुआ प्रदेश था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश की वैश्विक मंच पर पहचान बनी है। सुरक्षा और विकास को लेकर देश के प्रदेशों में आज उत्तर प्रदेश पहले पायदान पर है। प्रदेश में अब दंगे भी नहीं होते हैं। बदमाशों के अंदर खौफ बैठ गया है।मुख्यमंत्री ने आगामी 10 से 12 फरवरी 2023 में लखनऊ में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में निवेश का आह्वान किया।

माहिपुरा चौक स्थित महाराज सिंह डिग्री कॉलेज के मैदान पर आयोजित निकाय प्रबुद्घ जन सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूबे में डबल इंजन की सरकार विकास के काम कर रही है। नगर निकाय के विकास के कार्यो को गति देने के लिए निकाय चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों को जिताएं और डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल स्पीड दें। विकास का कोई विकल्प नहीं है, लेकिन विकास के लिए सुरक्षा बहुत जरूरी है।

2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश में भाजपा सरकार बनी और गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, पलायन बंद हुआ। प्रदेश सहित देश भर के उद्यमियों व व्यापारियों ने प्रदेश का रूखकर निवेश किया। पलायन करने वाले उद्यमी लौट आए है, ज‌बकि अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए। हमारी सरकार ने व्यापारियों, उद्यमियों, महिलाओं सहित समस्त वर्ग को सुरक्षा प्रदान की है। सहारनपुर को मां शाकम्भरी देवी विश्व विद्यालय की सौगात मिली है और आतंकियों से निपटने के लिए देवबंद एटीएस कमांडों सेंटर भी बन रहा है।

सहारनपुर सहित पूरे प्रदेश में सड़कों का कायाकल्प हुआ है। जल्द ही सहारनपुर एयर कनेक्टिविटी से भी जुड़ेगा, जिसके लिए जमीन भी मिल गई है। यहां के लोगों को हवाई यात्रा के लिए दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ेगा। घर-घर शुद्घ पेयजल पहुंचाने के लिए हर घर नल हर घर जल योजना के तहत काम चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने पूर्व की सपा सरकार हमला करते हुए कहा कि इन्होंने परिवारवाद को बढ़ावा दिया। सपा सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। किसानों, व्यापारियों, उद्यमियों और नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया गया। कैराना, कांधला से पलायन होता था और आए दिन प्रदेश में दंगे होते थे, लेकिन बीते साढ़े पांच साल में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हमारी सरकार नौजवानों को नौकरी देने काम कर रही है।

किसानों, व्यापारियों, उद्य‌मियों और नागरिकों के लिए अनेक योजनाएं चल रही हैं। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडेक्ट के तहत सहारनपुर को वैश्विक मंच पर पहचान मिली है। स्मार्ट सिटी और स्वच्छ भारत मिशन के तहत विभिन्न कार्य हो रहे है। अब उत्तर प्रदेश की पहचान बदल चुकी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भाजपा सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनवाते हुए विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। सीएम ने जनपद की 12 निकायो में विकास के लिए 145 करोड़ की 243 परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

advertisement at ghamasaana