सनी लियोनी ने अपने होमग्रोन वेन्चर्स के जरिये महिलाओं को सशक्त बनाया

sunny leone
0 0

सनी लियोनी ने भारत में एक वुमन एंटरप्रेन्योर के रूप में सामाजिक बाधाओं को तोड़ा है और रूढ़ियों को चुनौती दी है। उसने सिर्फ यह नहीं बदला है कि जिस बिज़नेस में वह करती है वह कैसे काम करता है; बल्कि उन्होंने अधिकाधिक महिलाओं को बिना पीछे हटे जो वे चाहती हैं उसके पीछे जाने के लिए प्रोत्साहित किया है। उनकी असाधारण यात्रा ने कई लोगों, विशेषकर महिलाओं को भारत में बिज़नेस शुरू करने में हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया है।

ऐक्टर्स ने कई सफल एंटरप्राइज में इन्वेस्ट किया है और कुछ में पायनियर भी साबित हुई है। 2018 में, उन्होंने अपनी ग्लोबल लाइन ‘स्टारस्ट्रक बाय सनी लियोन’ के जरिये कॉस्मेटिक बिज़नेस में कदम रखा। वेंचर को अपनी पहल पर गर्व है, जिसका लक्ष्य ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मुकाबला करना है। उनके पास एफ़ेट्टो फ्रेगरेंस नाम से परफ्यूम की एक सफल लाइन भी है, जिसमें 24 SQU है, जो पूरे भारत में 500 से ज़्यादा आउटलेट्स में बेचा जाता है।

स्टारस्ट्रक भारत में पहला 100% सेलिब्रिटी ओन्ड और ऑपरेटेड कॉस्मेटिक ब्रांड है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, सनी लियोनी पिछले 10 सालों से दुनिया के सबसे पॉपुलर ब्रांड फेसेस में से एक रही हैं और लगातार 6 सालों से डिजिटली सर्चड नाम रही हैं। 2018 में शुरू हुआ, स्टारस्ट्रक 260 से ज़्यादा SKU की आश्चर्यजनक रेंज के साथ ग्लोबली विकसित हुआ है। एक ब्रांड, जिसे हर किसी के लिए लक्जरी फॉर्मेशन को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया था, अपनी कोर आइडियोलॉजी के साथ आगे बढ़ रहा है।

इन सालों में, एक्ट्रेस ने यह भी जाहिर किया है कि उन्हें कुकिंग का कितना शौक है और वह दुनिया भर की क्यूजीन का भरपूर आनंद लेती हैं। खाने के लिए उनके प्रेम ने सनी को वेलनेस ब्रांड, राइज़ बार्स में एक एन्जिल इंवेस्टर बना दिया, और अपने पहले रेस्तरां ‘चिका लोका’ के साथ हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में भी कदम रखा। नोएडा में उनके इनॉग्रेशन रेस्तरां का ग्रैंड लॉन्च एक ग्लैमरस इवेंट था, एक एक्सपेंशन प्लान के साथ, चिका लोका जल्द ही कई भारतीय शहरों में देखा जाएगा।

मल्टीटैलेंटेड ऐक्ट्रेस ने हमेशा टेक्निकल पाथ एडवांस के जरिये इनोवेशन को सपोर्ट किया और अपनी खुद की एआई रेप्लिका लॉन्च करके अपनी डिजिटल प्रेजेंस को सिक्योर किया है, जिससे वह इंडियन इंडस्ट्री में अपना खुद का एआई वर्जन रखने वाली पहली ऐक्ट्रेस बन गई है। सनी न सिर्फ बिजनेस की दुनिया पर राज कर रही हैं बल्कि सिल्वर स्क्रीन पर भी राज करने के लिए तैयार हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो सनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘कैनेडी’ में नजर आएंगी। वह ‘कोटेशन गैंग’ से तमिल सिनेमा में डेब्यू करेंगी, जबकि वह ‘ग्लैम फेम’ को जज भी करेंगी। सनी फिलहाल स्प्लिट्सविला के लेटेस्ट सीज़न को होस्ट कर रही हैं।

advertisement at ghamasaana