Whatsapp ला रहा है कमाल का नया फीचर, खुशी से झूम उठेंगे यूजर

whatsapp
0 0

नई दिल्ली (New Delhi)। WhatsApp लगातार बदलाव कर रहा है और नए फीचर जोड़ रहा है। जिससे यूजर को काफी राहत मिलने वाली है। ये फीचर यूजर को बहुत पसंद आने वाले हैं। वैसे भी यूजर व्हाट्सअप के कई फीचर का आनंद उठा रहे हैं। अब व्हाट्सअप एक नया और कमाल का फीचर लाया है, जिससे यूजर को काफी फायदा मिला है।

पिछले कुछ महीनों में मेटा (Meta) ने वाट्सएप (WhatsApp) के लिए कई सारे फीचर्स पेश किए हैं जिनमें प्राइवेसी से लेकर यूजर्स फ्रेंडली फीचर्स (Users friendly features) तक शामिल हैं। हाल ही में WhatsApp ने वेब वर्जन के लिए चैट लॉक फीचर पेश किया है। इसके अलावा WhatsApp एक ऐसे प्राइवेसी फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद कोई आपकी प्रोफाइल फोटो (Profile photo) का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेगा।

फिलहाल WhatsApp से आप किसी दूसरे मैसेजिंग एप्स जैसे सिग्नल और टेलीग्राम पर भी मैसेज कर सकेंगे। नए फीचर की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है। व्हाट्सएप जब से लॉन्च हुए तब से आज तक इसमें थर्ड पार्टी या क्रॉस मैसेजिंग का फीचर नहीं आया है।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि व्हाट्सएप एक नया अपडेट जारी कर रही है जिसे वर्जन 2.24.6.2 पर देखा जा सकता है। इस अपडेट के बाद WhatsApp में थर्ड पार्टी मैसेजिंग का सपोर्ट मिलेगा।

इस तरह का फीचर देने के लिए डिजिटल मार्केट एक्ट (DMA) ने ही कहा था। अब ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप इसे गंभीरता से ले रहा है। कहा जा रहा है कि थर्ड पार्टी एप्स की चैटिंग के लिए व्हाट्सएप में एक अलग से चैट स्क्रीन मिलेगी, हालांकि व्हाट्सएप में थर्ड पार्टी एप्स के चैट वाले यूजर की प्रोफाइल नहीं दिखेगी।

advertisement at ghamasaana