Whatsapp : व्हाट्सएप की सेवाएं बंद, लोगों को उठानी पड़ रही परेशानी, लोगों ने की शिकायत

whatsapp
1 0

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp Down) का सर्वर अचानक डाउन हो गया, जिससे यह सर्विस भारत में करीब एक घंटे से बंद पड़ी है।करीब 1 घंटे से बंद पड़ा है। मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स की ओर से ट्विटर और फेसबुक पर इस मामले में शिकायत दर्ज की जा रही है। दोपहर 12.45 बजे से वॉट्सऐप का सर्वर ठप है। इस बीच कंपनी की ओर से इस बारे में बयान आया है, मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम सभी के लिए व्हाट्सएप को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।”

ट्रैकर्स के अनुसार कई अन्य देशों ने भी व्हाट्सएप के साथ इस मुद्दे दिक्कतें आ रही है। 70 प्रतिशत व्हाट्सएप यूजर्स ने संदेश भेजने में समस्या की सूचना दी, जबकि 24 प्रतिशत को सर्वर कनेक्शन में समस्या थी और 7 प्रतिशत ने कहा कि वे ऐप के मुद्दों का सामना कर रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक Whatsapp की सेवाएं बीते 30 मिनट से बंद है और किसी भी तरह के मैसेज आना पूरी तरह से बंद हो गया है। Whatsapp का सिस्टम क्रैश हो गया है और कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि इसे कब तक ठीक कर लिया जाएगा। मेटा के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि भारत सहित यूरोप, दक्षिण एशिया व मध्य पूर्व में भी Whatsapp की सेवाएं प्रभावित हुए है और जल्द ही सर्वर को ठीक कर लिया जाएगा।

advertisement at ghamasaana