आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में पूर्व विधायक माविया अली के कुर्की नोटिस जारी

कुर्की नोटिस
1 0

सहारनपुर। आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने पर भी अदालत में पेश नहीं होने पर पूर्व विधायक माविया अली के न्यायालय ने कुर्की नोटिस जारी किए है। एमपी एमएलए कोर्ट ने कुर्की नोटिस जारी करते हुए पूर्व विधायक को सात दिसंबर तक कोर्ट में तलब किया है।

देवबंद निवासी पूर्व विधायक माविया अली ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव देवबंद सीट से सपा के प्रत्याशी के रूप में लड़ा था। 13 फरवरी 2017 को देवबंद कोतवाली पर सब इंस्पेक्टर कृष्णकुमार की ओर से उनके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था।

बताया था कि सपा प्रत्याशी माविया अली ने 12 फरवरी की रात को गांव दिवालहेड़ी में एक चुनावी जनसभा की। आयोजक ब्रह्मपाल ने जनसभा की अनुमति अपने घेर में कराने की ली थीए मगर सपा प्रत्याशी की जनसभा ग्राम पंचायत की सरकारी भूमि पर कराई गई। जनसभा में ज्यादा लोग आए और निर्धारित समय अवधि से अधिक समय तक जनसभा की गई।

अब यह मुकदमा एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में चल रहा है। विशेष लोक अभियोजक गुलाब सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक माविया अली ने अभी तक जमानत नहीं कराई और न ही वो न्यायालय में हाजिर हुए। सितंबर में उनके गैर जमानती वारंट जारी हुए थे। मगर वे कोर्ट में पेश नहीं हुए। जिस पर एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मयंक प्रकाश ने उनके खिलाफ कुर्की नोटिस जारी कर सात दिसंबर तक तलब किया है।

advertisement at ghamasaana