भाकियू का अगला कदम 2024 का लोकसभा चुनाव, किसान दिखायेंगे अपना ग़ुस्सा: नरेश टिकैत

0 0

बागपत। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि उनका अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है, जिसमे किसान अपना ग़ुस्सा दिखायेंगे। उन्होंने कहा कि देश में एक ही राष्ट्रीय पार्टी होनी चाहिए। सभी पार्टियों से अच्छे अच्छे नेताओं को चुनकर एक पार्टी बन जाएं तो खर्च भी कम होंगे। जिस गठबंधन में इंडिया शब्द का इस्तेमाल किया गया हो वह अच्छा ही होगा। बड़ा सोच विचार कर इसका नाम रखा गया है।

दोघट कस्बे में राजेंद्र चौधरी के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है। कृषि यंत्र ट्रैक्टर को कमर्शियल वाहन श्रेणी में शामिल कर दिया है। दस साल में ट्रैक्टर का कुछ नहीं बिगड़ा। ट्रैक्टर को कृषि यंत्र में शामिल किया जाए।

गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा है। किसानों की आर्थिक स्थिति खराब है। यमुना, हिंडन, कृष्णा व अन्य नदियों में बढ़े जलस्तर से बर्बाद हुई किसानों की फसलों एवं मकानों के नुकसान की भरपाई सरकार को करनी होगी। तहसील स्तर पर टीम गठित कर नुकसान का आंकलन कराकर किसान राहत कोष से इसकी भरपाई अति शीघ्र की जाए।

भाकियू का अगला कदम 2024 का चुनाव भी है। किसान अपना गुस्सा चुनाव में उतारेंगे। किसानों की सरकार से बड़ी नाराजगी है। सरकार अपने एक भी वायदे पर खरी नहीं उतरी। पहले की सरकार से हर मुद्दे पर आमने सामने बैठकर बातचीत होती थी। उनकी बातें मानी जाती थी। भाजपा ने किसानों को बर्बाद कर दिया है।

advertisement at ghamasaana