अदाणी ग्रुप को बड़ा झटका, करोड़ों का नुकसान

0 0

सहारनपुर। देहात कोतवाली क्षेत्र के बेहट रोड स्थित गांव नाजीरपुरा में बने अदाणी ग्रुप के घी, रिफाइंड व सरसों के तेल के गोदाम में आग लग गई। दमकल विभाग की टीमों ने करीब 10 घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग में कोई हताहत नहीं हुआ।

कंपनी के अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपए का रिफाइंड,घी और तेल जल गया है। देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव नजीरपुरा में अदाणी ग्रुप का घी, तेल और रिफाइंड का गोदाम है। यहां से जिले भर में इनकी सप्लाई होती है।

शनिवार की रात गोदाम में आग लग गई। आसपास के लोगों ने दुआ उठता देखा और चौकीदार को इसकी जानकारी दी। पता लगने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग की टीमों ने आग बुझाने शुरू की लेकिन भी तेल और रिफाइंड के कनस्तर आग पकडते गए। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद रविवार की सुबह करीब 10 घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग में 70 फ़ीसदी समान जल गया है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

सीएफओ प्रताप सिंह ने बताया कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। यह गोदाम अदाणी विल्मर के नाम से है। उन्होंने बताया कि टीन का स्ट्रक्चर नीचे गिरने के कारण आग पर पूरी तरह काबू पाने में बाधा उत्पन्न हुईं। टीन शेड के नीचे दबे घी तेल के कनस्तरों में आग लगी है।

advertisement at ghamasaana