भाजपा नेता एपी पाठक ने मिश्रौली में सैकड़ों बच्चों को किया पुरुष्कृत और प्रोत्साहित

0 0

नई दिल्ली। बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक और भाजपा नेता एपी पाठक ने सिरिसिया थाना के मिश्रौली चौक स्थित चाणक्या इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों को उनके बेहतर कार्यों हेतु पुरुस्कृत और प्रोत्साहित किया।

उक्त अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन के लिए अत्यंत जरूरी हैं। शिक्षा से समाज उन्नत और सभ्य बनता हैं। साथ ही शिक्षा से चरित्र बनता है और चरित्रवान व्यक्ति ही राष्ट्र को सही दिशा और दशा देता हैं। संघर्षों से तपकर जो निकलता हैं उसकी चमक और दमक उदीयमान होती हैं।इसलिए बच्चों आगे बढ़ो और देश की सेवा करों। उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के निदेशक और बाबु धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ता प्रशांत कुशवाहा ने किया।

भाजपा नेता और पूर्व एडीजी एपी पाठक ने उक्त कार्यक्रम में अलग अलग श्रेणियों में बच्चों के उत्कृष्टता के लिए उन्हें कॉपी, पेन, औजार बॉक्स, क्रीड़ा सामग्री और कैरमबोर्ड देकर उनको प्रोत्साहित किया और जीवन में और अच्छा करने की प्रेरणा दिया। साथ ही बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक ने स्कूल के निदेशक प्रशांत कुशवाहा और पदाधिकरी अमन कुमार को निर्देश दिया कि गरीब परिवार के बच्चों को सहायता दें और अत्यंत गरीब बच्चे को निशुल्क शिक्षा देने का प्रयास करें।

इस अवसर पर सैकड़ों बच्चों को एपी पाठक ने पुरुष्कृत किया और उनसे बात कर उनकी हौसला अफजाई किया।
कार्यक्रम में बाबु धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ता मुन्ना मिश्र, शशि भूषण मिश्र,अशोक तिवारी,अमीश मिश्र,विक्रम यादव और विद्यालय के निदेशक मंडल से अमन कुमार, प्रशांत कुशवाहा,शिक्षकों में से अमन कुमार, मंटू मिश्रा,अभिषेक ,अमित जी आदि लोग मौजुद थे। ज्ञातव्य हो की भाजपा नेता और पूर्व एडीजी एपी पाठक अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से डेढ़ दशकों से अधिक समय से वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था पर भी काम कर रहें हैं।

रामनगर, नरकटियागंज, बेत्तिया,थरूहट में उन्होंने बाबु धाम ट्रस्ट शिक्षण संस्थान की स्थापना किया है जहां गरीब,दलित और आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चें निशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर लगातार अपना भविष्य संवार रहें हैं और अपने पंखों को उड़ान दे रहे हैं। साथ ही ट्रस्ट ने अलग अलग श्रेणियों में कौशल विकास और महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु अभियान भी चला रखा हैं। भाजपा नेता एपी पाठक वाल्मीकीनगर लोकसभा के विकास हेतु बचनबद्ध है और उसके लिए लगातार काम कर रहें है।

advertisement at ghamasaana