कुत्ते की वफादारी देख लोग बोल उठे, दोस्ती हो तो ऐसी

dog news
0 0

सहारनपुर। कुत्ते के काटने की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। आमतौर पर लोग विदेशी नस्ल के कुत्ते को पालना पसंद करते हैं, लेकिन यहां एक देशी कुत्ते ने जो वफादारी दिखाई उससे हर कोई हैरान है। सहारनपुर शहर में हसनपुर चौक पर सड़क के बीचो.बीच शराब के नशे में पड़े मलिक को उसका कुत्ता न केवल आती जाती गाड़ियों से बचाता रहा बल्कि किसी को उसके पास नहीं आने दिया। किसी को फटकने भी नहीं दिया। इस घटना के फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे है

हसनपुर चौक पर सड़क के बीचो.बीच एक युवक नशे की हालत में पड़ा था। उसके साथ उसका कुत्ता भी मौजूद था। यह कुत्ता अपने मालिक के चारों ओर घूम.घूम कर आती जाती गाड़ियों से उसकी सुरक्षा कर रहा था कि कहीं कोई वाहन उसके मालिक पर ना चढ़ जाए। जिसने भी युवक के पास तक आने की कोशिश की तो कुत्ते ने भौंककर उसे दूर कर दिया। यहां तक कि एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी जब उस ओर पहुंचा तो कुत्ता उसे पर भी लगातार भोंकता रहा। मगर पुचकारने पर वह शांत हो गया जैसे उसे लगा कि यह व्यक्ति उसके मालिक की मदद करने के लिए आया है। इसके बाद पुलिसकर्मी ने आसपास मौजूद कुछ लोगों की मदद से से बीच सड़क से उठाकर बेसुध युवक को एक खाली प्लाट में ले जाकर लिटा दिया।

इस दौरान कुत्ता निरंतर मलिक के साथ.साथ रहा और जब युवक को होश आया तो उसने भी अपने कुत्ते की वफादारी समझ उस पर अपना प्यार लुटा दिया और सड़क से गुजरते लोग यह देखकर यह कहते सुने गए कि दोस्ती हो तो ऐसी। वहीं एक ओर जहां सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में हसनपुर चौकी के निकट यह नजारा देखने को मिला।

advertisement at ghamasaana