bijnore news : नजीबाबाद के गांव राजगढ़ में आबादी के बीच आया जंगली हाथी, बाल बाल बचे स्कूली छात्र

elephant_ghamasaana news
3 0

बिजनौर। नजीबाबाद तहसील के गांव राजगढ़ की आबादी में जंगली हाथी पहुंचने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने भागकर अपनी जान बचाई।वन विभाग की टीम ने हाथी को वन क्षेत्र में खदेड़ा।

तहसील के भागूवाला क्षेत्र में राजगढ़ वन क्षेत्र आता है। जंगल से सटे ग्राम पंचायत कामगारपुर के गांव राजगढ़ में रविवार की प्रात लगभग 10 बजे जंगली हाथी आने से हड़कंप मच गया। गांव की आबादी के बीच से प्राथमिक विद्यालय क्षेत्र में व्यस्क जंगली हाथी टहलते हुए ग्रामीणों ने देखा। ग्राम प्रधान भवानी सिंह ने तत्काल वन विभाग को जंगली हाथी गांव की आबादी के बीच आने की सूचना दी।

क्षेत्रीय ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के एसडीओ राजीव कुमार,रेंजर सुरेश चंद जोशी, वन दरोगा करण सिंह, महिपाल सिंह, वन रक्षक मेघनाथ और राजेश राठौर की टीम गांव पहुंची। ग्राम प्रधान भवानी सिंह, दिनेश कुमार, मामराज,समर सिंह, लक्ष्मण, नेत्रपाल, हरि सिंह के साथ मिलकर वन विभाग की टीम ने लगभग आधा घंटा कड़ी मशक्कत कर हाथी को जंगल क्षेत्र की ओर खदेड़ा।

गांव राजगढ़ में प्राथमिक स्कूल के इर्द-गिर्द हाथी लगभग आधा घंटा घूमता रहा। प्राथमिक स्कूल में लगभग 120 बच्चे पढ़ते हैं। संयोग से रविवार को जंगली हाथी स्कूल के इर्द-गिर्द घूमता रहा।यदि स्कूल खुला होता तो बड़े हादसे की संभावना थी।

advertisement at ghamasaana