टी20 के बाद अब वनडे की बारी, दक्षिण अफ्रीका से जोर आजमाएगी शिखर धवन की टीम

shikhar dhavan
4 0

टी20 सीरीज में जीत के बाद अब दक्षिण अफ्रीका से वन डे सीरिज जीतने पर रहेंगी सभी की निगाहें। शिखर धवन की अगुवाई में इस वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते नजर आएंगे। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया था, मगर पहले वनडे के लिए 11 खिलाड़ी चुनने के लिए धवन को काफी माथापच्ची करनी होगी।

वनडे सीरीज के लिए भारत के टॉप 3 तो तय माने जा रहे हैं। शिखर धवन के साथ पारी का आगाज शुभमन गिल करेंगे। गिल ने हाल ही में बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए गिल एक बार और परफॉर्म कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहेंगे। वहीं तीन नंबर पर टीम इंडिया के उप.कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। अय्यर टी20 वर्ल्ड कप टीम के स्टैंडबाय का हिस्सा हैंए ऐसे में टीम चाहेगी कि यह खिलाड़ी मैच प्रैक्टिस में रहे।

इनके अलावा बल्लेबाजी का भार ईशान किशन, संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी संभालते हुए नजर आ सकते हैं। टीम में रजत पाटीदार, मुकेश कुमार और शहबाज अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को भी पहली बार चुना गया है, लेकिन आज के मुकाबले में इन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल लगता है।

 पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज

advertisement at ghamasaana