बागपत में ताबड़तोड़ वारदात, लैब टेक्नीशियन की गोली मारकर और भट्ठा मजदूर की चाकू घोंप कर हत्या

0 0

बागपत। शनिवार को ताबड़तोड़ वारदात से जिला दहशत में आ गया। लैब टेक्नीशियन की जहां गोली मारकर हत्या कर दी गई वही ईट भट्ठे पर काम कर रहे एक मजदूर को चाकू से गोदकर मार डाला। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

खेकड़ा के सुन्हेडा गांव का रहने वाला स्वर्गीय भोपाल सिंह का पुत्र अंकुर 32 बड़ौत में लैब टेक्नीशियन था। शनिवार की सुबह मकान के आंगन में अंकुर का कुर्सी पर गोली लगा शव मिला। घटना का पता लगने पर मृतक के छोटे भाई पंकज, मां राकेश देवी समेत परिजनों में कोहराम मच गया।

सूचना मिलने पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने परिजनों से घटना के बारे में पूछताछ की। मृतक अंकुर के छोटे भाई पंकज ने बताया कि अंकुर का किसी से कोई विवाद नहीं था। अंकुर की पत्नी निशु अपनी 8 वर्षीय बेटी अवनी को लेकर गर्मियों की छुट्टी में मायके मलकपुर गांव गई हुई थी।

सुबह जागने पर ही उन्हें घटना का पता लगा। अंकुर के सीने में तमंचे से एक गोली लगी हुई थी। तमंचा भी पास में ही पड़ा हुआ था। अंकुर का शव उन्हें कुर्सी पर ही मिला है। उसने स्वयं ही गोली मारकर आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई है, इसका जांच के बाद ही पता लगेगा। वह कल ही शाम के समय देहरादून से वापस लौटा था।

करीब 10 बजे वह खाना खाकर मकान के आंगन में कुर्सी पर बैठा था। इसके बाद सभी परिजन सो गए। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। इसके बाद पुलिस ने बरामद तमंचे को कब्जे में लेकर मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

सीओ प्रीता सिंह का कहना है कि युवक ने स्वयं गोली मारकर आत्महत्या की है। परिजन भी तहरीर में मृतक द्वारा स्वयं ही गोली मारकर आत्महत्या करना दर्शा रहे हैं। मामले की जांच कराई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

वहीं शहर के नौरोजपुर रोड पर स्थित आयशा कालोनी में रहने वाला शहजाद (19) ईंट भट्ठा मजदूर है। जो शनिवार की सुबह भट्ठे पर ईंट पथाई का काम कर रहा था।

परिवार के ही अल्ताफ ने बताया कि सुबह के समय दो युवक वहां आये और ईंट भट्ठे पर पथाई कर रहे शहजाद को साइड में बुलाकर चाकू से कई वार कर घायल कर दिया। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए शहजाद को मेरठ रेफर कर दिया।

बताया कि मेरठ के अस्पताल पहुंचने से पहले ही शहजाद की मौत हो गयी। उधर मजदूर के परिवार में कोहराम मच गया। इस मामले में पुलिस ने दबिश देकर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सीओ विजय चौधरी का कहना है कि प्राथमिक जांच में मामूली कहासुनी में हत्या किया जाना सामने आ रहा है। जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।

advertisement at ghamasaana